बुधवार, 19 सितंबर 2012

A Report From Amateur Seismic Centre(ASC)


ASC टिप्पणियाँ:



मेरठ से सटे जिलों में या राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में महसूस किया जा रहा है इस भूकंप की कोई रिपोर्ट नहीं कर रहे हैं. इस भूकंप की भयावहता को देखते हुए यह आश्चर्य की बात है कि यह क्षति के कारण होता है. हालांकि इस मेरठ के दक्षिणी बाहरी इलाके में एक छोटे से क्षेत्र तक ही सीमित था.
प्रारंभिक आईएमडी स्थान बागपत जिले में केंद्र देता है लेकिन उच्चतम तीव्रता का ठिकाना मेरठ जिले में दिखाई देते हैं. यह संभवतः भूमिका निभाई स्थान है जो प्रारंभिक वाद्य डेटा के साथ एक सामान्य घटना है और यह नोट करना महत्वपूर्ण है (वैज्ञानिक) में एक त्रुटि संकेत, इस अशुद्धि या अविश्वसनीयता मतलब नहीं है.
Kanshi के गांव में एक घर में परतापुर और दूसरे में ढह गई. Achhronda, कुछ पशुओं में मारे गए थे जब एक दीवार ढह. Kanshi रोड, भारत एग्रो उर्वरक की एक दीवार ढह गई, जबकि Katai मिल रोड पर Nirmadheen फैक्टरी में एक स्तंभ ढह गई. सड़क Chandsara - Salempur पर एक पोल्ट्री फार्म में एक शेड ढह कम से कम 450 मुर्गियों की मौत हो गई.
झटके दृढ़ता से मेरठ भर में महसूस किया गया, कई जागने. कई इमारतों की दीवारों Brahapuri और Lisari गेट क्षेत्रों में टूट गया था, और कुछ kachha दीवारों को ध्वस्त हो गई है कहा जाता है. Devpuri, दरवाजों और खिड़कियों परेशान और Mohanpuri लोगों को भयभीत थे. सदमा लगा Jagrati विहार क्षेत्र से ASC द्वारा प्राप्त रिपोर्ट में कहा गया है कि 20 सेकंड तक चली और हर किसी के द्वारा महसूस किया गया है - यह काफी मजबूत करने के लिए उन सो जगा था. झटके भी महसूस किए गए मेरठ के सरधना में उत्तर - पश्चिम, जहां कुछ इमारतों थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया था और लोगों को सड़क पर दौड़ा.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...