सोमवार, 20 फ़रवरी 2012

शुभम ,विकास , अभिषेक ,लक्ष्य ,राहुल और हर्षित को मिला फ्रांस से प्रमाणपत्र






एरातोज प्रयोग में एन.ऐ.एस इंटर कॉलेज के बालक हुए श्रेस्ठ
शुभम ,विकास , अभिषेक ,लक्ष्य ,राहुल और हर्षित को मिला फ्रांस से प्रमाणपत्र
१५ से २० फरवरी के मध्य हुए प्रयोग में सबसे सटीक था परिणाम
आज हुए vedeokonfrensing में हुए घोषणा
बालको में विज्ञानं के प्रति समझ और ग्लोबल स्तर पर शिक्षा को विकसित करने के लिए पृथ्वी की परिधि नापने का प्रयोग किया गया . विशव भर में जहा १९ स्थानों पर यह प्रयोग हुआ वाही देश में चार जिलो में ६ स्थानों पर सूरज की सबसे छोटी परछाई के कोण की मदद से इस प्रयोग को पूरा किया गया .१५ फरवरी से चल रहे प्रयोग में आज एन .ऐ.एस इंटर कॉलेज में विदेओकोन्फ़्रन्सिन्ग दोपहर १.३० बजे हुए इसमें एन.ऐ. एस कोलेज के ग्रुप नंबर ५ के आकड़ो को सटीक मानते हुए उन्हें फ़ाइनल गणना में शामिल किया . इस ग्रुप का कोण ४२ अंश था . जबकि अन्त्र्रस्तिया सचिव एरिक दक्षिण अफ्रीका के मयोती दीप पर थे जहा कोण शुन्य था . दोनों जगह के आकड़ो को लेते हुए ही प्रथ्वी की परिधि ३९ हजार सात सो सत्तर आये .
भारत का प्र्तिनिध्तव करते हुए मेरठ से विदेओकोन्फ़्रसिन्ग देश के चारो स्थानों का प्र्तिनिध्तव किया गया . मेरठ से विकास ,बागपत का रोहित कुमार. यमुनानगर का मोहद. वसीम और गज़िअबाद का प्रस्तुतीकरण कल्पना सिंह ने किया .
इन पाच दिनों में भारत के ६०० लोगो ने इस प्रयोग में हिस्सा लिया .
इन चार जिलो की बात करे तो मेरठ से रोहित कुमार, यमुनानगर से दर्शन ब्बेजा ,बागपत से योगेश कुमार चौहान और गाज़ियाबाद से सुधा रानी कटियार ने अपने अपने जिलो में प्रयोग की कमान संभाली .
विदेओकोन्फ़्र्सिन्ग के अवसर पर माला ,मतीन अंसारी रुचिरा सिंह ,अंजू ,रियाजुद्दीन ,अनिल कुमार ,संतोस भारती , विनोद भी उपस्थित रहे.
दीपक शर्मा
समन्वयक
एरातोज प्रयोग
भारत.
09358414442

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...