शुक्रवार, 21 अक्तूबर 2011

जिला विज्ञान क्लब मेरठ के तत्वाधान मे आर0जी0 पी0जी0 कालिज, मेरठ मे विडियो कान्फ्रेस का आयोजन

जिला विज्ञान क्लब मेरठ के तत्वाधान मे आर0जी0 पी0जी0 कालिज, मेरठ मे विडियो कान्फ्रेस का आयोजन किया गया, जिसमे दस देशो के बच्चो ने प्रतिभाग किया। इस कान्फ्रेस में विभिन्न देशो के बच्चो द्वारा 23 सितम्बर को आयोजित हुए कार्यक्रम का प्रस्तुतीकरण प्रस्तुत किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान भारत के 5 बाल वैज्ञानिको जो कि एन0ए0एस0 इन्टर कालिज, मेरठ के छात्र है को फ्रांस की ओर से “पीपुल्स फॉर साइंस“ पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया। मेरठ मे यह सम्मान आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय वैज्ञानिक अधिकारी सुरेश चन्द शर्मा जी ने पुरस्कृत किया। पुरस्कृत छात्रो मे राहुल कुमार, आयुष गोयल, दीपक सिंह, नितिन, राकेश थे। इसकी घोषणा अन्तराष्ट्रीय कोर्डिनेटर मिस्टर ऐरिक ने की।
इस अवसर पर भारत का प्रतिनिधित्व मेरठ से प्रस्तुतीकरण आयुष गोयल, हरियाणा से शुभम शुक्ला, गाजियाबाद से सत्यम पाठक ने किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि सुरेश चन्द ने बोलते हुए कहा कि इस देश मे विज्ञान का जितना वातावरण बन रहा है, उसका फायदा देश व छात्रो को मिल नही पा रहा है क्योकि जोे वैज्ञानिक पैदा होते है विदेश का मोह उन्हे बाहर ले जाता है। साथ ही उन्होने यह भी कहा कि जिला विज्ञान क्लब मेरठ की गतिविधियो से उन्हे बुहत खुशी मिली।
इस अवसर पर डा0 सीमा जैन ने भी छात्रो को बधाई दी। साथ ही विडियो कान्फ्रेसिंग मे छात्र-छात्राओ के अतिरिक्त भूगोल विभाग की छात्राऐ व दो शिक्षिकाऐं डा0 सरोज शर्मा, डा0 सीमा जैन व राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित मौ0 मतीन अंसारी, मौ0 आबिद आदि ने विडियो कान्फ्रेस मे प्रतिभाग किया। इस अवसर पर रोहित, आवेद, विनय, मनीष ने सक्रिय योगदान दिया।
विज्ञान क्लब के समन्वयक दीपक शर्मा ने बताया कि विज्ञान क्लब की टीम कल मवाना के सुभाष चैक पर अपना स्टाल लगायेगी। जिसमें खाद्य पदार्थो मे मिलावट के प्रति लोगो को जागरूक किया जायेगा और प्रयोग करके उनके खाद्य पदार्थो मे मिलावट की जाँच भी की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...